हमारे बारे में

S S Tiwari

ब्लॉगिंग और माइक्रोब्लॉगिंग आज के समय का एक बहुत ही शशक्त माध्यम बन कर उभरा है और हर मनुष्य बिना किसी विशेष प्रशिक्षण के भी अपने विचारों को बिना किसी पत्र-पत्रिकाओं से जुड़े ही वेब-ब्लॉग के माध्यम से व्यक्त कर सकता है.

“प्रेरणास्त्रोत”, एक ऐसी ही पहल है जिसमें आप जैसे अनुभवी और अन्य जनसाधारण भी अपने अनूठे विचार, जीवन के अनुभव, अच्छे और सार्थक मौलिक लेख और कहानियाँ ,स्वास्थ्य,जीवन-शैली, धर्म-संस्कार,ज्ञान-विज्ञान आदि की जानकारियों के द्वारा इन्टरनेट के इस युग में निःसंदेह अपनी मातृभाषा और अपनी संस्कृति को और सम्पन्न करने में सहयोग कर सकते हैं।

हमारे तथा आपके सहयोग और इस ब्लॉग/साइट के माध्यम से प्रेरणा लेकर कोई एक भी व्यक्ति अगर अपने जीवन में व्याप्त अवसाद से मुक्ति पा जाता है या अपने जीवन में कुछ अच्छा परिवर्तन ले आ पता है तो हम समझेंगे की हमारा प्रयत्न सार्थक हो गया।

हमारी यह वेब साइट अपनी राष्ट्रभाषा हिन्दी में होगी। इस साइट के माध्यम से आप, जीवन के अलग-अलग पहलुओं के बारे में जैसे कि सफलता, ज्ञान, स्वास्थ्य, धन-धान्य, जीवन शैली, धर्म, समाज, संस्कृति और संस्कार, भारत और विश्व के अनेकों सफल लोगों की सोच, आचार, विचारों आदि विषयों से अवगत हो सकेंगे।

यह मेरा और मेरे मित्रों का एक प्रयोग है और आप सभी का सहयोग आपेक्षित है। “प्रेरणास्त्रोत” टीम  आपको भी इस अनुष्ठान में आमंत्रित करती है और आग्रह करती है की आप अपने परिवार, मित्रों और सहयोगियों के साथ इस यज्ञ में जुड़े और अपनी कोई बात,कहानी या अनुभव जिसे पढ़कर किसी व्यक्ति को अपने जीवन की परिस्थिति से निपटने के लिए प्रेरणा मिले तो उसे PrernaStrot.com पर ज़रूर साझा करें।

इस संबंध में तथा आगे सुधारों के लिए आप अपने सुझाव, टिप्पणी आदि myprernastrot@gmail.com पर ईमेल कर सकते हैं।

साभार,

सुरेश तिवारी